गाजियाबाद: महिला के साथ वीडियो कॉल करना पड़ा इंजीनियर को भारी...कुछ यूं बना ब्लैकमेलिंग का शिकार, जानें पूरा मामला

By Ruchi Mehra | Posted on 21st Mar 2021 | क्राइम
ghaziabad news, honey trap case

आजकल ऐसे कई साधन आ गए है, जिसके जरिए हम अपने दूर बैठे करीबियों के साथ मिनटों में जुड़ सकते हैं। इसमें सोशल मीडिया, वीडियो कॉलिंग जैसी कई चीजें शामिल हैं। बड़ी संख्या में लोग आजकल इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन चीजों का सावधानी के साथ इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी होता है। नहीं तो कोई भी मुसीबत में पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ एक इंजीनियर के साथ भी हुआ।

ब्लैकमेल कर पैसों की होने लगी डिमांड 

वीडियो कॉल के जरिए एक महिला के साथ इंजीनियर को काफी भारी पड़ गया। ब्लैकमेलर गिरोह इंजीनियर को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे मोटी रकम एंठने की कोशिश कर रहा है। ये मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है। इंजीनियर का आरोप है कि पैसा देने के बाद भी उनको अलग अलग नंबरों से फोन आ रहा है और पैसों की डिमांड अभी भी जारी है। इससे परेशान हो कर उन्होनें सिहानी गेट थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस मामला दर्ज कर इस गिरोह की तलाश में जुटी हैं।

चैटिंग से शुरू हुई बात और फिर...

पुलिस के अनुसार एक महिला से इंजीनियर का फोन के जरिए संपर्क हुआ। शुरू में दोनों ने व्हॉट्सएप पर चैटिंग शुरू की। बाद में बात वीडियो कॉलिंग तक पहुंच गई। इसके बाद महिला ने धीरे-धीरे उनके साथ वीडियो कॉल पर अश्लील हरकतें शुरू कर दी और इंजीनियर से भी ऐसा ही करने का दबाव बनाया। आरोप के मुताबिक इंजीनियर ने अश्लील वीडियो कॉल की तो महिला ने स्क्रीन रिकॉर्डर के जरिए उसे रिकॉर्ड कर लिया और इसके बाद उनको इंजीनियर को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

अलग अलग नंबरों से आ रहे थे  

महिला और उसकी गैंग से जो लोग जुड़े है, वो इंजीनियर को जेल भिजवाने की धमकी देते हुए पैसों की मांग कर रहे हैं। अपनी इज्जत के लिए इंजीनियर ने पहले तो मोटी रकम उन्हें दे दी, लेकिन पैसा देने के बाद भी अलग अलग नंबरों से फोन आने जारी रहे और पैसों की डिमांग की जा रही थीं। कभी इंजीनियर को गिरोह के सदस्य महिला का परिजन बनकर धमकी दे रहे थे, तो कभी पुलिसवाला बनकर गिरफ्तार करने की बात कहने लगे।

एक के बाद एक धमकी भरी फोन आने के बाद परेशान होकर इंजीनियर ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। साइबर सेल की मदद से पुलिस इस केस की जांच कर रही हैं। आरोपियों के मोबाइल नंबर और आईपी एड्रेस के जरिए उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india