Unnao मामला: खेत में बंधी मिली, मुंह से निकल रहा था झाग...जानिए खेत में तीन दलित लड़कियों के साथ क्या हुआ?

By Ruchi Mehra | Posted on 18th Feb 2021 | क्राइम
unnao case, yogi government

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक बार फिर से झकझोंर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार को एक खेत में तीन दलित नाबालिग लड़कियां दुपट्टे से बंधी हुई मिलीं। ये तीनों बेहोशी की हालत में पाई गई। जिसके बाद इन्हें इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाया गया। जहां पर 2 लड़कियों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानिए पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक तीन नाबालिग दलित लड़कियां बुधवार को मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं, लेकिन वो काफी देर तक वापस नहीं लौटी। जब देर शाम तक वो नहीं आई, तो उनके परिवारवालों ने ढूंढना शुरू किया। इसी दौरान तीनों नाबालिग लड़कियां बेहोशी की हालत में एक खेत में बंधी हुई मिलीं। एक ही दुपट्टे से तीनों बंधी थीं। इनमें से दो लड़कियों कोमल और काजल की मौत हो गई है, जबकि रोशनी की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने रोशनी को कानपुर रेफर किया।

अगर बात घटना के कारण की करें तो प्रथम दृष्यता से ये मामला जहर से मौत का लग रहा है। पुलिस और डॉक्टर द्वारा भी यही आशंका जताई गई है। इस घटना पर उन्नाव के एसपी ने कहा कि घटनास्थल पर काफी झाग मिला था। डॉक्टरों ने भी इस मामले को प्रथम दृष्यता से जहर के कारण मौत का ही बताया है। अभी घटनास्थल पर जो बाकी लोग मौजूद थे, उनके बयानों के आधार पर जांच हो रही है।

वहीं लड़की की मां ने बताया कि लड़कियों के हाथ पांव नहीं बंधे थे। कपड़े भी ठीक थे। लेकिन हां उनके मुंह से झाग आ रहा था।

विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा

उन्नाव की इस घटना को लेकर एक बार फिर से योगी सरकार विवादों में घिर गई है। विपक्षी पार्टियों ने यूपी की योगी सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। उन्होनें उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को लेकर योगी सरकार को जमकर घेरा। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने उन्नाव की घटना को लेकर करारा हमला बोला।

AAP नेता संजय सिंह ने कहा- 'कब तक चुप रहोगे? आज उन्नाव है, कल तुम्हारा जिला होगा, आज उनका गांव है, कल तुम्हारा होगा, आज दलित बेटियां पेड़ों से बंधी मिल रही हैं, कल तुम बंधे मिलोगे। याद रहे, मूकदर्शक बनकर बर्बादी का तमाशा देखने वालों का इतिहास कायर कहता है। डराओ, धमकाओ, मुकदमा करो, मैं बेटियों के साथ हूं।'


वहीं इसके अलावा भीम आर्मी के चंद्रशेखर ने जिस लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे एम्स रेफर करने की मांग की। उन्होनें ट्वीट कर कहा- 'उन्नाव केस की एकमात्र गवाह बच्ची का बेहतर इलाज व उसकी सुरक्षा सबसे जरूरी है। बच्ची को तत्काल एयर एंबुलेंस से AIIMS दिल्ली लाया जाए। उत्तरप्रदेश सरकार का अपराधियों को संरक्षण व अपराधियों के मामले में सरकार की कार्यशैली को देश हाथरस कांड में देख चुका है।'


समाजवादी पार्टी की तरफ से भी इस मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी गई। पार्टी के नेता सुनील सिंह यादव ने घटना पर ट्वीट करते हुए कहा- 'आज उन्नाव में तीन दलित नाबालिग बच्चियों की दुष्कर्म और हत्या की खबर ने योगी आदित्यनाथ जी की सरकार के महिला सुरक्षा और मिशन शक्ति पर कालिख पोतने का काम किया है। अपराधियों बलात्कारियों की जयकारे लगाकर सत्ता का संरक्षण देने वालों के राज में इससे विभत्स व शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।'


आखिर बच्चियों के साथ क्या हुआ? क्यों और किसने ये हत्या की? ये सवाल अभी बने हुए है। देखना होगा कि पुलिस कब तक इस मामले कैसे एक्शन लेती है और कब तक इस मामले को सुलझाती है? साथ ही इस तरह के मामले  आगे ना हो, उसके लिए क्या कदम सरकार के द्वारा उठाए जाते है...ये सभी देखने वाली बात होगी।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.