अब विवादों में कानपुर पुलिस: चोरी के आरोप में युवक को उठा ले गई थी पुलिस, बाहर आने पर हुई मौत तो...

By Ruchi Mehra | Posted on 17th Nov 2021 | क्राइम
kanpur, police

उत्तर प्रदेश की पुलिस का विवादों से गहरा नाता रहता है। यहां की पुलिस अपने अलग अलग कारनामों को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है। यूपी पुलिस के कारनामों को लेकर एक विवाद थमता नहीं कि इस बीच दूसरा पहले आकर खड़ा हो सकता है। अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस कस्टडी में अल्ताफ नाम के एक शख्स की मौत होने का मुद्दा काफी ज्यादा गर्माया हुआ था। इस पर विवाद अब तक पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुआ था कि इस बीच एक और शख्स की हत्या का आरोप पुलिस पर लग गया। 

युवक की मौत पर बढ़ा बवाल

इस बार मामला कानपुर पुलिस से जुड़ा है। दरअसल, कानपुर में एक युवक को चोरी के आरोप में पुलिस ने पकड़ा था। उससे पूछताछ की गई और फिर युवक को छोड़ दिया गया। जैसे ही युवक पुलिस की गिरफ्त से बाहर आया, उसकी तबीयत इतनी बिगड़ गई कि शख्स की मौत ही हो गई। युवक की मौत के बाद एक बार फिर बवाल बढ़ रहा है और कानपुर पुलिस सवालों के घेरे में आ गई। 

ये है पूरा मामला

घटना कानपुर के कल्याणपुर की बताई जा रहा है। युवक का नाम जितेंद्र था। पीड़ित के परिवारवालों का आरोप है कि  पुलिस ने शख्स को थाने ले जाकर इतना मारा कि उसकी जान चली गई। मिली जानकारी के मुताबिक 14 नवंबर को पुलिस पूछताछ करने के लिए जितेंद्र को लेकर थाने गई थी। फिर बाद में उसे छोड़ दिया गया था। 

इस बीच सोशल मीडिया पर जितेंद्र की बहन की एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो ही है, जिसमें वो पुलिस पर गंभीर आरोप लगाती नजर आ रही है। युवक की बहन मानसी के आरोपों के अनुसार पुलिस ने जितेंद्र के साथ थाने में काफी मारपीट की थी। जब वो बाहर आया तो उसकी हालत काफी खराब थी। 

पूरा मामला कुछ ऐसा है कि यहां रहने वाला दिवाली की छुट्टियों के लिए जितेंद्र अपने घर पर आया हुआ था। उस पर पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने 20 लाख रुपये चोरी करने के आरोप लगाए, जिसके बाद पुलिस उसको पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। आरोपों के मुताबिक पुलिस की तरफ से देर रात युवक के परिवारवालों को फोन गया और कहा कि उसको ले जाओ आकर। जिसके बाद जितेंद्र की बहन गईं और उसको ले आईं। बताया जा रहा है कि इसके बाद से ही जितेंद्र काफी डरा सहमा हुआ था। वो कह रहा था कि उसके पेट में दर्द हो रहा था। सोमवार रात को जितेंद्र की तबीयत काफी खराब हो गई थी और अस्पताल ले जाते वक्त ही उसकी मौत हो गई। मामले की जांच फिलहाल जारी है। 

अल्ताफ की मौत पर भी हुआ भारी बवाल

कानपुर से पहले हाल ही में  पुलिस भी इस तरह के विवादों में घिरी, जब अल्ताफ नाम के एक युवक की हत्या का आरोप पुलिस पर लगाया गया। लॉकअप में ही अल्ताफ की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था। जिसके बाद सफाई देते हुए पुलिस ने एक बेहद ही अटपटी सी बात कह दी थी, जो किसी के गले नहीं उतर रही थी। दरअसल, पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताते हुए कहा था कि युवक ने अपनी जैकेट के हुड में लगी डोरी को नल में फंसाकर खुद का गला घोंट लिया था। पुलिस के इस बयान पर काफी विवाद हुआ। ये मामला अब तक पूरी तरह से ठंडा नहीं हुआ था कि अब कानपुर पुलिस पर भी ऐसे ही आरोप लग गए। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india