Sidhu Moosewala की हत्या को लेकर आई एक बड़ी खबर, तिहाड़ जेल में रची गई थी मौत के घाट उतारने की साजिश!

By Ruchi Mehra | Posted on 30th May 2022 | क्राइम
sidhu moosewala , murdered conspiracy tihar jail

29 मई , रविवार को पंजाबी मशहूर गायक, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) को पंजाब के मनसा जिले में कुछ अज्ञात बदमाशों ने दिलदहाड़े AK-47 से गोली मार कर हत्या कर दी। Sidhu Moosewala पर से पंजाब सरकार की सुरक्षा हटाते ही ठीक एक दिन बाद बदमाशों द्वारा इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सिद्धू मुसेवाला की मौत से पंजाब समेत पुरे देश की सियासत गरमा गई है। पंजाब कांग्रेस ने आप सरकार पर हत्या का आरोप लगाया है। मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब  में आक्रोश की आशंका के चलते मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबियों से शांति बनाए रखने की अपील की है और कहा है कि इस वारदात को जिसने भी अंजाम दिया है, उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। नौजवान गायक की हत्या का उन्हें दुख है।

मूसेवाला की मौत की खबर सुनते ही राजनीति और बॉलीवुड जगत में सन्नाटा सा छा गया है। गायक के घर वालों का भी रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं दूसरी ओर सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मूसेवाला की मौत की साजिश दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihaad Jail) में रची गई थी , जिसमें लॉरेंस बिश्नोई (lawrence bishnoi) गैंग का हाथ माना जा रहा है। आपको बता दें , मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथी और कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने ली है।

पुलिस करेगी लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ 

पंजाब पुलिस जल्द ही मूसेवाला की हत्या को लेकर लॉरेंस बिश्नोई (lawrence bishnoi) से जवाब-तलब करेगी। हालांकि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन का कहना है कि पंजाब पुलिस की तरफ से अभी तक कोई औपचारिक अर्जी नहीं आई है। लेकिन अगर फिर भी गुजारिश की जाएगी तो कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की इजाजत दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई से पहले भी पंजाब पुलिस पूछताछ कर चुकी है। पुलिस उसके खिलाफ पुख्ता सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है ताकि पूछताछ करने के पीछे पुख्ता आधार हो।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई

तिहाड़ जेल के DGP संदीप गोयल ने एक निजी चैनल से बात-चित के दौरान बताया है कि ''लारेंस बिश्नोई तिहाड़ की जेल नंबर 8 की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है और वहीं से अपना गैंग चलाता है। उसके गैंग की संख्या 700 बताई जाती है, जिसमें एक से बढ़कर एक शूटर हैं। बिश्नोई को हाई रिस्क कैदी की श्रेणी में रखा गया है। उस पर तिहाड़ जेल प्रशासन की खास नजर रहती है। जिस जेल में वो कैद है, उस जगह को CCTV  से कैद किया गया है।'' बिश्नोई का गैंग पंजाब,  दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान,और हिमाचल प्रदेश समेत कई देशों में फैला है और वह मुख्य रूप से सरेआम रंगदारी वसूलता है। सिद्धू मूसेवाला के पिता ने हाल में ही में ये दावा भी किया था कि लॉरेंस बिश्नोई की गैंग की तरफ से उनके बेटे को फिरौती के लिए धमकी भरे फोन आते थे।

मूसेवाला से क्यों चिढ़ा था, बिश्नोई 

लॉरेंस बिश्नोई के खास कहे जाने वाले गैंगस्टर विक्की का कत्ल देवेंद्र बमंबहिया गुट ने किया था। विक्की की हत्या 2021 में हुई थी। खुशप्रीत भी इस हत्या में शामिल था। बमंबहिया गुट के कुछ आरोपी खुशप्रीत को जानते थे। खुशप्रीत सिद्धू मूसावाला का मैनेजर था। विक्की की मौत के बाद खुशप्रीत देश छोड़ कर भाग गया था, जिससे बिश्नोई को लगता था कि मूसावाला ने खुशप्रीत को देश से भगाने में मदद की है। इसी बात से लॉरेंस बिश्नोई गैंग मूसावाला से बहुत दिनों से चिढ़ा हुआ था। मूसेवाला की हत्या के पीछे इनसब बातों का तार तेजी से जुड़ता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि पंजाब पुलिस की जांच शुरू होने के बाद ही हत्या की असली वजहों का पता लग पाएगा।  

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.