पंजाब में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या, लखबीर सिंह ने हत्या की ली जिम्मेदारी

By Reeta Tiwari | Posted on 5th Nov 2022 | क्राइम
Sudhir Suri

सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार, 4 नवंबर  को शिवसेना (टकसाली) के नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस हत्या की जिम्मेदारी कनाडा के  गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा हरिके ने ली है। लखबीर सिंह उर्फ लांडा हरिके ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सूरी की हत्या की जिम्मेदारी ली और कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। हालांकि कुछ समय बाद ही इस पोस्ट को डिलीट कर दी गई। इससे पहले पुलिस ने कहा कि सूरी की हत्या शहर के सबसे आबादी वाले इलाके में की गई। यह हत्या मजीठा रोड पर गोपाल मंदिर के बाहर हुई जहां वह अन्य लोगों के साथ धरने पर बैठे थे।

शिवसेना टकसाली के अध्यक्ष सुधीर सूरी के पोस्टमार्टम के लिए परिवार ने 4 मांगे रखी हैं। इनमें सूरी को शहीद का दर्जा देने, हत्याकांड की CBI जांच, एसीपी नॉर्थ और 2 SHO को सस्पेंड किया जाना शामिल है। अमृतसर के माहौल में तनापवूर्ण स्थिति बानी हुई  है। दूसरी तरफ सूरी के समर्थकों ने आज पंजाब बंद का ऐलान किया है। जिसके बाद इलाके की  दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया जा रहा है। इस बीच पुलिस की चौकसी भी शहर में कड़ी कर दी गई है। 

मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे सुधीर सूरी

पुलिस के अनुसार सड़क किनारे कुछ टूटी हुई मूर्तियां मिलने के बाद सूरी अपने साथियों के साथ मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। सूरी का कहना था कि यह मूर्तियों की बेअदबी का मामला है। सूरी गोपाल मंदिर मैनेजमेंट का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि, सूरी पर 5 से ज्यादा गोलियां चलाई गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया गया है।

समर्थकों ने पंजाब बंद का किया ऐलान 

पुलिस ने आगे बताया कि सूरी कई ‘गैंगस्टर’ के निशाने पर पहले से ही थे और सरकार ने उनकी सुरक्षा में पंजाब पुलिस के 8 जवान भी लगाए थे। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें गोलियों की आवाजें सुनी जा सकती हैं। सूरी पर हमले की खबर फैलने के साथ ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल हो गया और उनके कुछ समर्थकों ने प्रदर्शन किया। सूरी के संगठन ने शनिवार यानि की 5 नवंबर को पंजाब बंद का आह्वान किया है। 

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.