बीच सड़क पर रॉड से किए ताबड़तोड़ हमले... मुस्लिम लड़की से शादी करने की मिली सजा, हैदराबाद में ऑनर किलिंग का डरावना मामला!

By Ruchi Mehra | Posted on 6th May 2022 | क्राइम
Saroornagar Honour killing, Hyderabad

दो समुदाय के बीच हुई एक हत्या से हैदराबाद (Hyderabad) में एक बार फिर धार्मिक तनाव देखने को मिल रहा है। खबरों की मानें तो हैदराबाद के एक 25 वर्षीय नागराजू नाम के युवक की हत्या दो मुस्लिम युवकों ने बड़ी बेरहमी से कर दी। घटना को अंजाम देने वाले कोई और नहीं नागराजू की पत्नी के भाई ही थे। पूरा मामला हॉनर किलिंग से जुड़ा है। 

घटना हैदराबाद (Hyderabad) के सरूरनगर (Saroornagar) में हुई। दोनों आरोपियों ने नागराजू (Nagraju) पर तब हमला बोला जब वो अपनी पत्नी के साथ बाइक पर सरूरनगर की तरफ जा रहा था, दोनों आरोपियों ने तहसीलदार कार्यालय के पास नागराजू को रोककर बीच सड़क पर सभी के सामने उस पर लोहे की रॉड और चाकू से ताबड़तोड़ हमला करने लगे, जिससे Nagraju की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस हमले में नागराजू की पत्नी सुल्ताना भी जख्मी हो गई। वहां मौजूद लोगों ने नागराजू को बचाने के लिए बहुत चिल्लाएं लेकिन आरोपियों ने उनकी एक ना सुनी।

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद से ये घटना सुर्खियों में बनी हुई है। अपने पति नागराजू की निर्मम  हत्या पर पल्ल्वी ने मीडिया के सामने आकर पूरी घटना के साथ-साथ अपनी और नागराजू के विवाह की कहानी बताई है। पल्ल्वी पुलिस से इंसाफ की गुहार कर रही है। हालांकि मामले पर कार्रवाई करते हुए सरूरनगर इलाके की पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपायुक्त सुनप्रीत सिंह ने बताया है कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत हत्या और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति संशोधन अधिनियम, 2015 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

ऑनर किलिंग का मामला सामने आया

नागराजू की बर्बर हत्या के पीछे हॉनर किलिंग का मामला सामने आया है, जिससे हैदराबाद में हड़कंप मच गया है। क्योंकि इधर कुछ दिनों में हैदराबाद में बहुत से ऑनर किलिंग के मामले सामने आए, जो वहां की राज्य सरकार और प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।

बता दें कि नागराजू ने 4 महीने पहले 31 जनवरी को सैयद अश्रीन सुल्ताना उर्फ पल्लवी से अपने और पल्ल्वी के परिवार के विरुद्ध जाकर प्रेम विवाह किया था। दोनों के परिवार इनकी शादी से खुश नहीं थे,जिसके कारण ये दोनों अपने परिवार से अलग रहते थे।

पल्ल्वी का भाई सैयद मोबिन अहमद सबसे ज्यादा इस प्रेम विवाह के खिलाफ था और इन दोनों के शादी के बाद से ही बहुत गुस्से में था। उसने कई बार नागराजू को ये शादी नहीं करने की धमकी भी दी थी। नागराजू के परिवार की मानें तो कि दोनों कॉलेज के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करते थे, दोनों ने पुराने शहर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। नागराजू के परिवारवालों ने हत्या का आरोप नागराजू की पत्नी के घर वालों पर लगाया है। उनका कहना है कि नागराजू हिन्दू था और उसने मुस्लिम लड़की से शादी की इसलिए उसकी हत्या कर दी गई। हमें इंसाफ मिलना चाहिए, पुलिस पल्ल्वी के परिवारवालों को गिरफ्तार करें और सजा दें। इस ऑनर किलिंग घटना से सरूरनगर इलाके में काफी तनाव की स्थिति है। 

BJP ने हत्या को धार्मिक हत्या का नाम दिया

BJP के तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद बी.संजय कुमार (B.Sanjay Kumar) ने इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने इस घटना को सीधे- सीधे धार्मिक हत्या का नाम दिया है। साथ भी उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द दोषियों की पहचान सार्वजानिक की जानी चाहिए और किसके कहने पर नागराजू की हत्या हुई है, उस संगठन का पता लगाकर इस हत्या में शामिल सभी आरोपियों को कड़ी सजा देनी चाहिए।

संजय कुमार ने इस घटना के मामले में देश के बुद्धिजीवियों और सेक्युलर लोगों की चुप्पी पर भी सवाल उठाते हुए पूछा अब ये लोग क्यों इतनी बड़ी बर्बरता पर अपनी प्रतिक्रिया देने में इतना समय क्यों लगा रहें हैं। उन्होनें इस घटना के पीछे लव-जिहाद के संगठन के हाथ होने की बात कहीं है। संजय कुमार ने मीडिया पर भी सवाल उठाए। उन्होनें कहा कि इस घटना में एक हिन्दू युवक की हत्या हुई, इसीलिए मीडिया इस घटना को नहीं दिखा रहा क्योंकि मीडिया को TRP नहीं मिलेगी लेकिन अगर ये कोई मुस्लिम युवक होता जिसकी हत्या हुई होती तो दिन-रात मीडिया वाले यहीं न्यूज दिखाते नहीं थकते। BJP को सांप्रदायिक पार्टी का तमगा दिया जाता है लेकिन जहां ये निर्मम घटना हुई वहां BJP तो सत्ता में नहीं है फिर क्यों ऐसी घटना हुई और हमेशा होती भी रहती है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.