यूपी: छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को गोलियों से भूना...हाथरस की एक और बेटी रो-रोकर लगा रही इंसाफ की गुहार

By Ruchi Mehra | Posted on 2nd Mar 2021 | क्राइम
hathras case, farmer shot dead

उत्तर प्रदेश से एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यूपी के हाथरस में बेटी की इज्जत बचाने के लिए एक पिता को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। बदमाशों ने उन्हें सरेआम गोलियों से छलनी कर एक दिया। ये मामला हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव का है। दरअसल, एक किसान की बेटी के साथ कुछ शोहदों ने घर में घुसकर छेड़छाड़ की थीं। किसान ने इस छेड़छाड़ का विरोध किया और शोहदों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया। लेकिन बदमाशों की इस हरकत का विरोध करना किसान पिता को भारी पड़ गया। 

किसान पिता पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां

सोमवार को शोहदों ने किसान पिता की गोलियों से भूनकर बेरहमी से हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक किसान अपने खेत में आलू खोदवा रहे थे। इसी दौरान वो शोहदें आए और किसान पिता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। जिसकी चलते उनकी मौत हो गई। 

बेटी का रोते-रोते इंसाफ मांगने का वीडियो आया सामने

इस घटना से परिवारवालों को गहरा सदमा पहुंचा। किसान की बेटी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं, जिसमें वो बुरी तरह रोते-रोते अपने इंसाफ की मांग करते नजर आ रही हैं। वीडियो में मृतक की बेटी कहती नजर आ रही हैं- 'प्लीज, इंसाफ कर दो। पहले इन्होनें मेरे साथ छेड़छाड़ की। जब पापा ने केस कराया, तो उनको गोली मार दी। गोली मारने वाले का नाम गौरव शर्मा है। जिस वक्त गोली चलाई गई, उस दौरान खेत में आलू की खोदाई चल रही थी। 

वहीं इस मामले पर पुलिस के बताया मामले के मुख्य आरोपी गौरव शर्मा के खिलाफ 2018 में छेड़खानी का केस दर्ज कराया गया था। इसको लेकर गौरव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वो एक महीने बाद जमानत पर बाहर आया था। मृतक की पहचान अमरीश शर्मा के तौर पर हुई है। अमरीश शर्मा की हत्या मामले में पुलिस ने अब तक एक आरोपी ललित शर्मा को गिरफ्तार किया है। वहीं बाकी आरोपियों की तलाश भी पुलिस कर जारी हैं। 

आरोपियों के खिलाफ NSA लगाने के निर्देश

हाथरस में हुई इस वारदात को लेकर सूबे की योगी सरकार भी सख्त नजर आ रही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिए हैं। 

वहीं इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भी योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर सत्ताधारी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- 'हाथरस की बेटी के बाद अब हाथरस में एक और बेटी के साथ हुई छेड़खानी की शिकायत करने वाले पिता की सरेआम हत्या का दुर्दांत कांड हुआ। भाजपा सरकार से हताश उप्र की नारियों ने अब तो इस सरकार से इंसाफ की मांग करना भी छोड़ दिया। बहुत हुआ महिलाओं पर अत्याचार, अबकी बार भाजपा बाहर।'


वहीं मंगलवार को सीएम योगी ने अपने बंगाल दौरे को लेकर एक ट्वीट किया था। जिस पर हमला बोलते हुए यूपी कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया। मृतक की बेटी का वीडियो शेयर करते हुए यूपी कांग्रेस ने कहा- 'सावधान बंगाल। यूपी में इन्होनें क्या हाल किया है, वो आप इस वीडियो में यूपी की बेटी की इन चीखों के माध्यम से जान सकते हैं। बंगाल आ रहे हैं, लेकिन जहां के ये सीएम हैं वो राज्य नहीं संभल रहा है।'


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आए दिन ऐसी ही झकझोंर देने वाली खबरें सामने आती ही रहती हैं। जिसके चलते राज्य की कानून व्यवस्था अक्सर ही सवालों के घेरे में बनी रहती हैं। यूपी की योगी सरकार भले ही कितने भी दावे क्यों ना कर लें। लेकिन जब-जब इस तरह की घटनाएं सामने आएगी, तो सवाल तो उठेंगे कि आखिर कब प्रदेश की महिलाएं, बेटियां सुरक्षित होगीं? कब प्रदेश में बदमाशों का आतंक थमेगा?

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india