7 साल की मासूम की ईंट से कुचलकर की थी निर्मम हत्या, 2 लाख का इनाम रखने के बाद आरोपी तक पहुंची पुलिस!

By Ruchi Mehra | Posted on 22nd Dec 2021 | क्राइम
panipat, girl murder case

बीते दिनों हरियाणा के पानीपत के मनाना गांव में एक सात की बच्ची की निर्मम हत्या हुई थी। इस मामले में पुलिस को आखिरकार मंगलवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। बच्ची की हत्या के आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। दरअसल, इस मामले में हत्यारे तक पहुंचने के लिए पहले पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था, लेकिन तब भी सफलता हाथ नहीं लगी, तो पुलिस को 2 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा करनी पड़ी। मामले का आरोपी और कोई नहीं बल्कि बच्ची के पड़ोस में रहने वाला प्रवीण ही निकला। उसने ही बच्ची के शव की जानकारी पुलिस को दी थी।

9 दिन बाद पकड़ा गया आरोपी

मामला कुछ ऐसा है कि मनाना गांव में 14 दिसंबर को 7 साल की बच्ची का शव झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला था। उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश हुई थी। इसके बाद मामले की गंभीरता को समझते एसपी शशांक सावन मौके पर पहुंचे। हत्यारे का सुराग देने के लिए उस दिन ही उन्होंने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया। वहीं पूरी कोशिशों के बाद भी जब पुलिस किसी नतीजे नहीं पहुंचे तो इनाम बढ़ाकर 2 लाख रुपये कर दिया गया। हत्या तक पहुंचने के लिए SIT का गठन भी किया गया। फिर मंगलवार को आखिर 9 दिन बाद पुलिस को कामयाबी हाथ लगी। जांच और शक की बिनाह पर पुलिस ने मामले कई लोगों से पूछताछ की। इस बीच मालूम चला कि बच्ची का पड़ोसी प्रवीण वारदात के बाद गायब हो गया था। प्रवीण वही शख्स था जिसने पहली बार शव को देखा था और पुलिस को इसके बारे में सूचना दी। 

शोर मचाने पर कर दी हत्या

शव मिलने के अगले दिन वो गायब हो गया। फिर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, तब पता चला कि उसने ही बच्ची की हत्या की है। पुलिस ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने मासूम को खाने की चीज दिलाने का लालच दिया था और अपने साथ उसे लेकर चला गया। वहां उसने बच्ची के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की, जिसका लड़की ने विरोध किया। बच्ची ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके चलते आरोपी ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने पहले बच्ची का मुंह दबाया और फिर उसके बाद गला। तब भी बच्ची की जान नहीं निकली, तो उसके सिर पर ईंट से वार कर दिया। वो बच्ची को तब तक मारता रहा, जब तक उसकी जान नहीं निकल गई। बुधवार को आरोपी प्रवीण को पुलिस कोर्ट में पेश कर उसकी रिमांड लेगी। ये मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा और आरोपी को जल्द कड़ी सजा दिलाने की कोशिश होगी। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.