जिंदगी और मौत से जूझती नई दुल्हन बढ़ाती रही डॉक्टरों का हौसला ! जानिए क्या है रोहतक गोलीकांड का पूरा मामला ?

By Ruchi Mehra | Posted on 6th Dec 2021 | क्राइम
Representative Image

हरियाणा के रोहतक जिले में तीन दिन पहले एक गोलीकांड को अंजाम दिया गया और अब इस मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिसके बाद फिर से मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। दरअसल, ये मामला है दुल्हन गोली कांड जिसके मुख्य आरोपी साहिल को पुलिस ने आखिरकार यूपी से पकड़ लिया है। पुलिस की 4 टीम आरोपित को पकड़ने के लिए लगी हुई थी। साहिल को सीआईए 2 की टीम ने पकड़ा है। इस केस में अभी कई आरोपी फरार है। बुधवार देर रात यानी कि 1 दिसंबर को भाली आनंदपुर गांव के पास तनिष्का को गोलियां मार दी गई थी जो दुल्हन थी। वह पीजीएमएस में फिलहाल भर्ती कर दी गयी है।

इससे पहले हुआ ये कि भाली आनंदपुर गांव के बाहर जो ये दुल्हन गोली कांड केस सामने आया है उसमें दो नाबालिगों को सीआइए-2 की टीम ने अरेस्ट किया था। दोनों नाबालिग सुबह से ही इस शादी के फ्ंक्शन में  घूम रहे थे और इन्होंने ही शादी से जुड़ी पूरी जानकारी जैसे कि दूल्हा-दुल्हन की वरमाला हो या फिर उनकी विदाई से जुड़ी बातें सबकुछ मुख्य आरोपियों को बतायीं। जब पूछताछ की गयी तो पाया गया कि मुख्य आरोपी साहिल भी इस शादी समारोह में शिरकत करने आया था।

ऐसे दिया गोलीकांड को अंजाम

डीएसपी महेश कुमार के मुताबिक जिन दो नाबालिग आरोपियों को पकड़ा गया है वो सांपला के रहने वाले बताए जा रहे हैं। गोलीकांड की साजिश में शामिल होने का दोनों पर आरोप है। अब तक जो जांच हुई है उसमें जानकारी मिली है कि  वारदात में कुल पांच आरोपी शामिल थे और सभी शादी में आए थे। शाम के वक्त आरोपी साहिल समेत एक और वहां से निकल चुके थे और फिर वे अनाज मंडी गए और प्रापर्टी डीलर की इनोवा कार लूटी। शादी में शामिल तीसरे साथी को पकड़े गए दोनों नाबालिग बाइक पर साहिल और दूसरे साथी के पास सांपला से खरखौदा रोड पर छोड़ा। इसके बाद दोनों ही नाबालिग शादी में लौट आए और साहिल साथ ही उसके दो साथी कार में सवार हुए और पहुंच गए  भाली आनंदपुर गांव के बाहर। दूसरी तरफ दोनों नाबालिग बताते रहे कि जयमाला हो गयी है और अब विदाई होने वाली है। नाबालिगों  ने दुल्हन की गाड़ी का नंबर भी बताया और फिर उसकी पहचान भी बताई।  बाल सुधार गृह में दोनों नाबालिगों को फिलहाल भेजा गया और बाकी के फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

क्या था पूरा मामला

दरअसल, सांपला की रहने वाली तनिष्का की शादी 1 दिसंबर को भाली आनंदपुर गांव के रहने वाले मोहन के साथ करायी गयी और विदाई के बाद दुल्हन अपने ससुराल कार से जा रही थी। भाली आनंदपुर गांव के पास जब उसकी कार  पहुंची तो इनोवा कार सवार तीन लोगों ने दुल्हन की कार को रूकवाई और फिर कई गोलियां ताबड़तोड़ चलानी शुरू की। साहिल को लेकर कहा जा रहा है कि एकतरफा प्यार में उसने ससुराल जा रही तनिष्का पर गोलियां दागी थी। तनिष्का जिंदगी और मौत के बीच फिलहाल जूझ रही है। अपने दोस्तों के साथ मिलकर साहिल ने इस वारदात की प्लैनिंग की और अंजाम दिया।

इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात ये है कि जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती तनिष्का को पांच गोली लगी पर फिर भी वो पति मोहन की चिंता में लगी रही और यही वजह है कि अस्पताल में भी डॉक्टर दुल्हन की हिम्मत देखकर  हैरान रह गयी। अस्पताल में दर्द से कराहती रही तनिष्का पर फिर भी पीजीआई पहुंचने तक उसने अपने पति के बारे में पांच बार पूछा आप तो ठीक हो ना। फिलहाल, पीजीआई में डॉक्टरों ने तनिष्का की चार गोलियां निकाल दी है। पुलिस जांच में ये भी पता चला है कि आरोपी साहिल एक खास समुदाय से बिलॉन्ग करता है और उस पर लूट, स्नैचिंग, बाइक चोरी जैसे 6 केस दर्ज हैं। एक मुकदमे में वह भगोड़ा भी बताया गया है। 

ऐसी कई खबरें और है जो सनकी आशिकों की हरकतों से पटे पड़े हैं जिसमें न जाने कितनी ही लड़कियों को या तो जान गवांनी पड़ती है या फिर लड़की जिंदगी और मौत के बीच जूझते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया उत्तर प्रदेश के औरैया डिस्ट्रिक्ट से जहां पर एक ऐसा मामला सामने आया जहां अपनी ही मौसी की बेटी को एकतरफ प्यार में पागल एक आशिक ने जान से मारने के लिए उसपर गोली मार डाली। आरोपी युवक को पुलिस ने तमंचा समेत उसे अरेस्ट कर लिया है।  मामले की जांच में जुटी पुलिस अब आगे के लिए एक्शन लेने में लगी है। पूरा मामला 30 नवम्बर का है अजीतमल कोतवाली एरिया के पचदेवरा का है। 

मध्य प्रदेश के सागर जिले में भी ऐसी ही एक खबर सामने आयी जब 2 दिसंबर को एकतरफा प्यार में पागल एक युवक ने 21 साल की लड़की को गोली मार दी और उसको मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने तो लड़की के भाई और मां पर हमाला किया था पिस्तौल की बट से  और फिर मौके से फरार हो गया। सूचना पाते ही पुलिस के आला ऑफिसर मौके पर पहुंचे फिर आरोपी का घर ही जमींदोज कर देने का आदेश दिया। ये मामला सागर के मोतीनगर थाना एरिया के पगारा का है। युवक 4 महीने पहले भी युवती की हत्या की कोशिश कर चुका था उसके हाथ की नस काटकर। ऐसे ही कई और मामले देकने को मिलते रहते हैं जिसमें सनकियों के अंजाम दिए वारदात में मासूमों को अपनी जान गंवानी पड़ती है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.