Vedanta Share News : डिविडेंड की घोषणा के बाद 'Vedanta Share' छह फीसदी उछला, शेयरहोल्डर्स की हो गई चांदी!

By Niharika Mishra | Posted on 20th Jul 2022 | बिजनेस
Vedanta Share Holders

 बुधवार को शेयर बाजार में वेदांता शेयरहोल्डर्स (Vedanta Share Holders) के लिए एक बड़ी खुशखबरी वाली खबर आई है। क्यूंकि डिविडेंड की घोषणा के बाद (Vedanta Share) छह फीसदी उछलाव देखने को मिला है। मेटल्स और माइनिंग सेक्टर की वेदांता (Vedanta) दिग्गज कंपनी ने प्रति शेयर 19.5 का अंतरिम लाभांश देने की घोषणा की है। कंपनी दूसरी बार अंतरिम लाभांश देने जा रही है। स्टॉक सुबह तेजी के साथ खुला और कारोबार के दौरान 253.25 रुपये तक पहुंच गया। अभी यह शेयर छह फीसदी की तेजी के साथ तेजी से ट्रेड कर रहा है। अच्छी बात यह है कि ''शेयर की कीमत में तेजी के साथ-साथ इसका वॉल्यूम भी बढ़ा है''। इस शेयर ने एक जुलाई के बाद किसी सिंगल डे में सबसे ज्यादा वॉल्यूम दर्ज किया है। अभी आधे दिन का कारोबार बचा है और यह शेयर 20 दिन के एवरेज को पार कर चुका है।

शेयर मूविंग एवरेज से भी ज्यादा ऊपर उठ रहा है 

टेक्निकली देखा जाएं तो यह शेयर अपने शॉर्ट टर्म मूविंग एवरेज यानी 20 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है। इतना ही नहीं, इसका शॉर्ट टर्म मूविंग एवरेज लगातार ऊपर बढ़ रहा है। इसके अलावा, इस स्टॉक ने 21 दिन का फ्रेश हाई टच कर लिया है और यह 250 रुपये के लेवल से ऊपर ट्रेड कर रहा है। इसका डेली 14 दिन की अवधि का RSI इसके पिछले स्विंग हाई से ऊपर है और 50 जोन से आगे है। इसका +DMI इसके -DMI से आगे निकल चुका है। साथ ही MACD हिस्टोग्राम बुलिश मूमेंटम में तेजी का इशारा दे रहा है। वेदांता शेयरहोल्डर्स (Vedanta Share Holders) आगे भी ऐसी खुशखबरी की उम्मीद हैं। 

Niharika Mishra
Niharika Mishra
निहारिका मिश्रा एक समर्पित कंटेंट राइटर हैं , जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती हैं। निहारिका पॉलिटिक्स , एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स , विदेश , क्राइम , सामाजिक मुद्दे, कानून, हेल्थ ,धर्म, बिज़नेस, टेक और राज्यों की खबर पर एक समान पकड़ रखती हैं। निहारिका को वेब, न्यूज़ पेपर और यूटूयूब पर कुल मिलाकर तीन साल का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.