...जब दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गए थे Amitabh Bachchan, तब जानिए किसने की थी उसकी मदद?

By Ruchi Mehra | Posted on 27th Sep 2021 | बॉलीवुड
amitabh bachchan, yash chopra

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के चाहने वालों में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक हर कोई शामिल हैं। बिग बी उम्र के जिस पड़ाव में हैं और वो जितने फिट और Energetic रहते हैं, उससे वो हर किसी को काफी Inspire करते हैं। बिग बी बॉलीवुड में पिछले 50 सालों से भी ज्यादा समय से काम कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी एक्टिंग के जरिए करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया। 

जब Bankrupt हो रहे थे बिग बी

इस लंबे सफर में अमिताभ ने कई तरह के हालातों का सामना किया। उन्होंने कई उतार चढ़ाव देखें। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त ऐसा भी था, जब अमिताभ बच्चन दिवालिया यानी Bankrupt होने की कगार पर पहुंच रहे थे। जी हां, एक समय पर अमिताभ बच्चन दिवालिया होने वाले थे। ऐसे हालातों में किसने उनकी मदद की और फिर कैसे वो दोबारा खड़े हुए। आइए उस पूरे किस्से के बारे में जानते हैं...

कंपनी में हुआ काफी नुकसान और फिर...

ये बात है 90 के दशक की, बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन से पहचाने जाने वाले बिग बी की तब फिल्में चल नहीं पा रही थीं। एक के बाद एक उनकी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। साथ ही बिजनेस में भी उनको काफी नुकसान हो रहा था। तब अमिताभ बच्चन की हालत काफी खराब हो गई थीं और वो आर्थिक संकट से गुजर रहे थे। 90 के दशक में बिग बी ने अपना प्रोडक्शन हाउस ABCL खोला था, लेकिन इस कंपनी  से उनको काफी नुकसान हुआ, जिसके चलते वो दिवालिया होने के कगार पर पहुंच रहे थे। 

यश चोपड़ा से हाथ जोड़कर मांगी थी मदद

तब ऐसे हालातों में अमिताभ बच्चन का सहारा बने यश चोपड़ा। बिग बी को जब कोई रास्ता नहीं दिखा, तो उन्होंने यश चोपड़ा से मदद मांगी थीं। ऐसा बताया जाता है कि तब अमिताभ ने भारी मन के साथ यश चोपड़ा से आगे हाथ जोड़े थे और कहा था कि वो पूरी तरह से दिवालिया हो चुके हैं। उनके पास फिल्में भी नहीं है करने के लिए और घर भी गिरवी रखा है, इसलिए कुछ काम दीजिए। 

इसके बाद यश चोपड़ा ने भी उनको निराश नहीं किया था और उनके साथ फिल्म मोहब्बतें बनाने का फैसला लिया, जो फिल्म सुपरहिट साबित हुई थीं। 

इसके अलावा अमिताभ बच्चन के करियर को दोबारा से खड़ा करने में कौन बनेगा करोड़पति शो ने भी मदद की। इस गेम क्विज शो से उनकी जिंदगी को फिर से पलटकर रख दिया था। अब केबीसी को आए हुए 21 साल पूरे हो चुके हैं और इस क्विज शो के अब तक 13 सीजन आए। एक सीजन को छोड़कर सभी को अमिताभ बच्चन ही होस्ट करते नजर आ रहे हैं।  

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.