Ripped Jeans: बॉलीवुड में 23 साल पहले शुरू हुआ था फटी जींस का ट्रेंड...जानिए सबसे पहले किस सुपरस्टार ने पहना था इसे?

By Ruchi Mehra | Posted on 19th Mar 2021 | बॉलीवुड
ripped jeans, salman khan

फटी जींस...जिसे हम रिप्ड जींस के नाम से भी जानते है। ये हमारे फैशन का हिस्सा बन चुकी है। वैसे तो ये कोई नया ट्रेंड नहीं, काफी टाइम से लोग इसे फॉलो कर रहे हैं। लेकिन एक बयान की वजह से ये जींस इस वक्त जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई हैं। उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत ने फटी जींस को लेकर एक ऐसा विवादित बयान दे दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चाएं हो रही हैं।

सोशल मीडिया पर छाया मुद्दा

बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री जी की फटी जींस को लेकर दिए बयान की आलोचना कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर तो एक ट्रेंड भी शुरू हो गया, जिसमें महिलाएं अपनी रिप्ड जींस के साथ फोटो पोस्ट कर रही हैं। इसके लिए ट्विटर पर तो #RippedJeansTwitter भी बीते दिनों से काफी ट्रेंड कर रहा है।

सलमान खान ने शुरू किया ट्रेंड

आज के वक्त में तो रिप्ड जींस हमारे फैशन का हिस्सा बन चुकी है। लेकिन क्या आपको ये मालूम है कि आखिर ये हमारे कल्चर में कहां से आई? किसने इस रिप्ड यानी फटी जींस के ट्रेंड को शुरू किया। आइए इसके बारे में हम आपको बताते हैं...

ओ ओ जाने जाना...सलमान खान का ये गाना तो सुना ही होगा। आज भी ये गाना लोगों को खूब पसंद आता है। ये गाना सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्याका था, जो साल 1998 में आई थीं। इस गाने में सलमान खान शर्टलेस हैं और साथ में उन्होनें रिप्ड जींस भी पहनी हुई हैं। सलमान खान का ये गाना सुपरहिट हो गया और साथ में उनका रिप्ड जींस वाला फैशन भी ट्रेंड में आ गया। ट्रेंड में आने के बाद मार्केट में भी रिप्ड जींस आना शुरू हो गई और देखते ही देखते फैशन का हिस्सा बन गया।

इससे हम ये कह सकते हैं कि 23 साल पहले सलमान खान ही रिप्ड जींस के फैशन को ट्रेंड में लाए थे। बॉलीवुड के सितारे भी खूब रिप्ड जींस वाले फैशन को फॉलो करते हैं। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं रियल लाइफ भी तमाम सितारे रिप्ड जींस में अक्सर ही नजर आते रहते हैं।

रिप्ड जींस पर बयान देकर घिरे उत्तराखंड के सीएम

दरअसल, रिप्ड जींस तब चर्चाओं में आई, जब उत्तराखंड के सीएम ने इसे संस्कारों को जोड़ दिया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक किस्सा बताते हुए कहा था कि फटी हुई जींस पहनने वाली महिला अपने बच्चों को क्या संस्कार देगीं। उनके इस बयान को लेकर अच्छा खासा बवाल मचा। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी उनके इस बयान की जमकर निंदा की थीं।

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली ने उनके इस बयान पर रिएक्ट करते हुए कहा- ‘हमारे कपड़े बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलें। यहां चौंकाने वाली एक ही बात है कि इस तरह के कॉमेंट से समाज से कैसे मैसेज भेजे जा रहे है। नव्या के अलावा कई और बॉलीवुड सितारों ने इस मामले पर अपनी राय रखी थीं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.