Major Movie: पर्दे पर दिखेगी 26/11 हमले के "हीरो" की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी, जिन्होंने आखिरी दम तक किया आतंकियों का सामना!

By Ruchi Mehra | Posted on 10th May 2022 | बॉलीवुड
major movie, story

एक लंबे इंतेजार के बाद आखिरकार मुंबई हमले में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्ण (Sandeep Unnikrishan) के जीवन के जज़्बे को सलाम करने वाली फिल्म "Major" का ट्रेलर 9 May को रिलीज कर दिया गया। रिलीज के साथ ही Major के ट्रेलर ने यूट्यूब पर धमाल मचा दिया है। दर्शक हो या फिल्म समीक्षक हर कोई ट्रेलर और ट्रेलर में मेजर के किरदार में दिखने वाले सुपरस्टार अभिनेता आदिवी शेष (Adivi Sesh) की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस फिल्म को 3 जून को हिन्दी, तमिल और तेलगु कुल मिलाकर तीन भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का क्लैश अक्षय कुमार की पृथ्वीराज चौहान के साथ होगा। मूवी के डायरेक्शन की बात करें तो इसका निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है।

मेजर Sandeep उन महान अधिकारियों में से एक थे, जो मुंबई हमले में आतंकवादियों से लड़ते-लड़ते शहीद हो गए। वो 26/11 मुंबई हमले में NSG कमांडो का नेतृत्व कर रहे थे। वो हर हाल में मुंबई के ताज होटल पैलेस में बंधक बने लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने आतंकियों का डटकर सामना किया था। इस दौरान संदीप पीछे से हुई गोलीबारी में बुरी तरह जख्मी हो गए, लेकिन बावजूद इसके वो पीछे नहीं हटे और आखरी सांस तक आतंकवादियों से लड़ते रहे। गोली लगने के बाद भी उन्होंने दुश्मनों को ढूंढ कर मार डाला और 14 बंधकों को आतंकियों के चंगुल से बचाकर सुरक्षित बाहर निकाला। उन्होंने अपने एक साथी कमांडो की भी जान बचाई, लेकिन इस दौरान संदीप खुद को नहीं बचा पाए और देश के लिए अपने जान की आहूति दे दी।

जबरदस्त और दमदार है ट्रेलर

फिल्म मेजर के 2.30 मिनट ट्रेलर देखकर लगता है जैसे मानो मेजर संदीप खुद फिल्म में अभिनय कर रहे हैं। मेकर्स ने संदीप की पूरी जिंदगी के हर पड़ाव को बखूबी दिखाने की कोशिश की है। एक फौजी की जिंदगी में कैसे-कैसे कठिन दौर जीवन में आते हैं और वो उसका सामना कैसे करता है, इन सभी को दिखाया जाएगा फिल्म में। ट्रेलर में संदीप के देश के प्रति प्यार और सम्मान देखने को मिलता है।

ट्रेलर में आदिवि शेष (Adivi Sesh) हमेशा की तरह दमदार अवतार में दिख रहे हैं, जो दर्शकों के बीच बेशक एक गहरी छाप छोड़ेगा। फिल्म में मेजर संदीप के पिता का रोल मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने निभाया हैं। ट्रेलर के दौरान प्रकाश राज मेजर संदीप की कहानी सुनाते नजर आते है। संदीप की गर्लफ्रेंड के किरदार में साई मांजरेकर नज़र आ  रही हैं। संदीप की लव लाइफ कैसी थी, ये भी  दर्शकों को फिल्म देखने के बाद पता चल जाएगा। फिल्म में शोभिता धुलिपाल ने एक होस्टेज का किरदार निभाया है। ट्रेलर में शोभिता की सिर्फ एक झलक ही नसीब होती है,  जिसमें वो होटल में अटैक होने के बाद रूम से बाहर झांकती हुई दिख रही है।

ट्रेलर के शुरुआत में दर्शकों को आदिवी शेष द्वारा एक शानदार डायलॉग सुनने को मिलता है। संदीप से उनके सीनियर पूछते हैं कि तुम बॉर्डर पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर PoK में क्यों गए थे? इस पर मेजर संदीप बहुत ही शालीनता से जवाब देते हैं- वो हमारा ही तो है। वहीं ट्रेलर के अंत में एक देश प्रेम के जज़्बे से भरपूर लाइन सुनने को मिलती है, जो हर कोई को अपना दीवाना बनालेगी  "जान दे दूंगा लेकिन देश नहीं"

जानें कौन थे मेजर संदीप? 

मेजर संदीप का जन्म 15 मार्च 1977 के दिन केरल के कोझीकोड ज़िले के चेरूवेनूर में एक मलियाली परिवार में हुआ था। संदीप के पिता का नाम के. उन्नीकृष्णन है, जो ISRO बैंगलोर में एक वैज्ञानिक थे। इनकी माता का नाम धनलक्ष्मी उन्नीकृष्णन है।

संदीप की शुरुआती पढ़ाई लिखाई बैंगलोर में ही हुई। वो विज्ञान के छात्र थे। 1995 में संदीप ने National Defence Academy Pune ज्वॉइन किया। 2008 में मेजर संदीप की शादी  नेहा उन्नीकृष्णन से हुई थी। मेजर संदीप बचपन से ही सेना में जाना चाहते थे, यहां तक की उनकी हेयर स्टाइल हमेशा फौजियों के जैसी रही।संदीप उन्नीकृष्णन 7 बिहार रेजिमेंट में दाखिल हुए। कुछ ही सालों तक उन्होंने सेना में अपनी सेवाएं दी फिर उसके बाद उन्होंने साल 2007 में National Security Guard (NSG) में एक कमांडो के तौर पर ज्वॉइन कर लिया।

मेजर संदीप 26/11 के आतंकी मुंबई हमले में Operation Black Tornado के दौरान शहीद हो गए थे। उस वक़्त उनकी उम्र महज 31 साल की थी। शहीद होने से पहले इनके अंतिम शब्द थे- "ऊपर मत आना मैं उन्हें संभाल लूंगा" आज भी लोगों के जहन में ताज़ा हैं।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.