John Abraham Birthday: अपनी दमदार एक्टींग के बल पर दर्जनों पुरस्कार किए अपने नाम, बालों से लेकर स्टाइल के जबरा फैन हैं धोनी!

By Ruchi Mehra | Posted on 17th Dec 2020 | बॉलीवुड
john abhraham, john birthday

अभिनेता और निर्माता जॉन अब्राहम(John Abraham) आज अपना 47वां जन्मदिन मानाएंगे, इनका जन्म 17 दिसंबर 1972 में केरल में हुआ था. इनके पिता मलायाली और माता गुजराती थीं. अपनी मां के साथ अधिक वक्त गुजारने की वजह से ये गुजराती भाषा बहुत शानदार तरीके से बोल लेते है, तो आइए जॉन के बर्थडे पर इनसे जुड़ी कुछ रोचक बाते बताने के साथ ही ये भी बताते हैं कि किस तरह से क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी भी इनके जबरा फैन है.

आपको शायद ये पता न हो कि जब जॉन का जन्म हुआ था तब इनका फारसी नाम ‘फरहान’ रखा गया था, लेकिन पिता क्रिश्चियन के होने की वजह से उनका नाम जॉन रखा गया. अगर बात करें इनकी पढ़ाई की तो इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की है, यहां पर उनके क्लासमेट ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा रहे हैं. इसके बाद जॉन ने इकोनॉमिक्स में बैचलर और एमबीए की डिग्री जय हिंद कॉलेज से हासिल की.

आपको बता दें कि जॉन हिन्दी सिनेमा के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें भारती क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी शादी में बुलाया था. धोनी जॉन अब्राहम के दोस्त और फैन दोनों हैं. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को जॉन के हेयरस्टाइल काफी पसंद हैं, जिसके चलते वो उनके जैसे ही बाल रखते थे.

लव रिलेशनशिप को लेकर भी रहे काफी चर्चित

लगभग नौ साल तक जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु का रिलेशनशिप चला था. लेकिन वो बिपाशा से पहले एक और बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन को डेट कर चुके थे. ये रिया के प्यार में काफी पागल थे. हालांकि दोनों का ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल सका. वहीं, जॉन अब्राहम ने इंस्वेस्टमेंट बैंकर प्रिया रूंचाल से 3 जनवरी 2014 शादी कर ली.

वहीं, बात करें जॉन अब्राहम के करियर की तो उन्होंने अपना करियर ‘मॉडलिंग’ के रुप में शुरू किया था. जबकि साल 2003 में इन्होंने फिल्म ‘जिस्म’ से भारतीय सिनेमा जगत में कदम रखा था. इन्होंने अपने 16 वर्षीय करियर में लगभग 40 फिल्मों में अभिनेता के तौर पर और 7 फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं. संजीदा एक्टींग से कॉमेडी और एक्शन किरदारों से कई दर्शकों का दिल जीतने वाले जॉन ने दमदार एक्टींग के लिए दर्जनों पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं.

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.