मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे इरफान, अब उनकी आखिरी इच्छा भी नहीं कर पाए पूरी…

By Ruchi Mehra | Posted on 29th Apr 2020 | बॉलीवुड
irrfan khan news, irrfan khan death

बॉलीवुड ने आज एक अपना बेहद अनमोल रतन खो दिया है. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में दिग्गज एक्टर इमरान खान ने आखिरी सांस ली. उन्हें मंगलवार को ही हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. जानकारी के मुताबिक Colon Infection के चलते उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. वो ICU में भर्ती थे. इरफान की मौत की खबर से पूरे देश में दुख का माहौल है.

2018 में बीमारी के बारे में चला था पता

अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए इरफान खान कभी ना मिटने वाली छाप छोड़ कर गए हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का उनका सफर काफी संघर्षों से भरा रहा. जितनी मेहनत उन्होनें बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में की है, उतनी ही मेहनत इरफान ने अपनी बीमारी को हराने में भी की है. साल 2018 में इरफान को न्यूरो एंडोक्रायन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गए थे. 2 साल तक इरफान ने इस बीमारी के खिलाफ खूब जंग लड़ी और अब वो हारकर दुनिया छोड़ गए.

4 दिन पहले हुआ था मां का निधन

इरफान खान की मौत से चार दिन पहले उनकी मां का भी निधन हुआ था. इरफान की मां साईदा बेगम ने जयपुर में अंतिम सांस ली थी. लॉकडाउन की वजह से वो अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जयपुर नहीं जा पाए थे. इरफान ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मां को अपनी विदाई दी थी. इरफान ना तो अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल हो पाए और ना ही उनकी आखिरी इच्छा पूरी कर पाए.

मां की आखिरी इच्छा भी नहीं हो पाईं पूरी

दरअसल, इरफान खान की मां की आखिरी इच्छा थी कि उनका बेटा मौत से जंग जीतकर घर लौटेंगे और पूरी तरह से ठीक हो जाएं. निधन से पहले इरफान की मां साईदा बेगम ने कहा था कि ‘मेरा बेटा जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएगा और मौत से जंग लड़कर वापस लौटेगा.’ लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. मां के निधन के चार दिन बाद ही इरफान ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया और उनकी मां की ये आखिरी इच्चा पूरी नहीं हो पाईं.

इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 को हुआ था. इरफान ने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है. साल 2011 में इरफान को पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है. न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर का पता चलने के बाद इलाज के लिए इरफान लंदन चले गए थे. लंबे समय तक वहां पर उनका इलाज चला था. पिछले साल सितंबर के महीने में ही वो इलाज करवाकर वापस लौटे थे. वापस आने के बाद इरफान दोबारा से अपने काम में जुट गए थे. उन्होनें ‘अग्रेंजी मीडियम’ फिल्म की शूटिंग की. उनकी ये फिल्म 13 मार्च को ही रिलीज हुई है, जिसमें इरफान की एक्टिंग लोगों को खूब पंसद आई. ‘अग्रेंजी मीडियम’ इरफान खान की आखिरी फिल्म बन गईं.

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.