अभिनेता अनुपम खेर के बदले सुर, मोदी सरकार को लगाई जमकर लताड़, जानें क्या कहा?

By Awanish Tiwari | Posted on 13th May 2021 | बॉलीवुड
Anupam Kher, Modi Government

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला हमारा देश भारत इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। हर दिन साढ़े तीन के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं और संक्रमण के कारण 4000 से ज्यादा लोगों की मौतें हो रही है। विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ सत्ताधारी पार्टी के नेता भी लगातार सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। 

पिछले दिनों विपक्षी पार्टियां ने मोदी सरकार को खुला पत्र लिखा है और कई तरह के सवाल उठाए हैं। ऑक्सीजन की आपूर्ति से लेकर अस्पतालों में बेड की व्यवस्था तक को लेकर सरकार आलोचनाओं की सामना कर रही है। 

इसी बीच लगातार मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करने वाले, कोरोना कहर के बीच भी सरकार की नीतियों की तारीफ करने वाले अनिभेता अनुपम खेर ने अब सरकार पर सवाल उठाए हैं। अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि कोविड की दूसरी लहर के मद्देनजर देश में जो कुछ हो रहा है इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराना जरुरी है।

‘सरकार उनलोगों के लिए कुछ करें...’

एक प्राइवेट न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए अनुपम खेर ने यह बात कही। उन्होंने कहा, सरकार से स्वास्थ्य संकट के प्रबंधन में कहीं न कहीं चूक हुई है लेकिन दूसरे राजनीतिक दलों का इन खामियों का अपने हक में फायदा उठाना भी गलत है। 

यह पूछे जाने पर कि सरकार के प्रयास अभी राहत देने की बजाय अपनी खुद की छवि एवं समझ को बनाने पर अधिक है...तब अभिनेता ने कहा कि सरकार के लिए आवश्यक है कि इस चुनौती का सामना करें और उन लोगों के लिए कुछ करें जिन्होंने उन्हें चुना है।

‘...छवि निर्माण से जरुरी और भी बहुत कुछ है’

उन्होंने गंगा और अन्य नदियों में मिले शवों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। अनुपम खेर ने कहा, 'कई मामलों में आलोचना वैध है...कोई अमानवीय व्यक्ति ही नदियों में बहती लाशों से प्रभावित नहीं होगा।' 

उन्होंने कहा, 'लेकिन दूसरी पार्टियों का इसका अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करना, मेरे विचार में ठीक नहीं है। मेरे हिसाब से, लोगों के तौर पर हमें गुस्सा आना चाहिए। जो हो रहा है उसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है। कहीं न कहीं उनसे चूक हुई है। उनके लिए समझने का वक्त है कि छवि निर्माण से जरूरी और भी बहुत कुछ है।'

देश में एक्टिव मामले 37 लाख के पार

बता दें, देश में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 3 लाख 62 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 4100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव मामलों की संख्या 37 लाख 10 हजार के पार पहुंच गई है और अभी तक संक्रमण के कारण 2 लाख 58 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। देश में वैक्सीनेशन का काम जारी है लेकिन वैक्सीन की किल्लत भी देखने को मिल रही है। जिसे लेकर लगातार सवाल भी उठ रहे हैं। 

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.