आपके लिए परफेक्ट चॉइज है Toyota की ये नई धांसू SUV...इसके फीचर्स और खासियत के बारे में जान लीजिए

By Ruchi Mehra | Posted on 7th Nov 2021 | ऑटो
toyota lc300, features

मशहूर वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा अक्सर ही अपने लोगों की पसंद के हिसाब से नई-नई गाड़ियां लॉन्च करती रहती हैं। टोयोटा की एक और नई शानदार SUV जल्द ही आने जा रही है। कुछ समय पहले ही Toyota ने अपनी आइकॉनिक SUV लैंड Cruiser के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल से पर्दा उठाया है, जिसका नाम LC300 रखा गया। पुराने मॉडल LC200 की तुलना में ये नया मॉडल कहीं ज्यादा पावरफुल है। साथ ही साथ वजन में हल्की और बेहतरीन फीचर्स से लैस होगीआइए इस SUV से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं...

- टोयोटा की इस SUV को नए GA-F बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनाया गया। SUV के डिजाइन को दोबारा री-स्ट्रक्चर किया है, जिससे इसका वजन 200 किग्रा कम हुआ।

-सबसे पहले बात इसके डिजाइन की कर लेते हैं। LC300 के डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किए गए। ये पुरानी वाली गाड़ी की ही तरह दिखती है। हालांकि केबिन में पहले के मुकाबले काफी चेंज जरूर देखने को मिलेंगे। इस SUV का केबिन अब और ज्यादा प्रीमियम बनाया गया।

- इस नई SUV में एक और बड़ा बदलाव इसकी हुड के नीचे है। इस दमदार SUV में V8 इंजन नहीं ऑफर किया गया। कंपनी ने इसके इंजन की जगह ई ऑफ-रोड LC300 में ट्विन-टर्बो V6 नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन को शामिल किया। इससे ये गाड़ी बेहतरीन पावर जेनरेट कर सकेगी। 

- बात SUV के एक्सटीरियर की अब कर लेते हैं। गाड़ी के  डायमेंशन को 200 वाले मॉडल के जैसा ही रखा गया। इसमें 230 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है। 

- अब बात इसके इंजन और पावर की कर लेते हैं। SUV में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें पहला V6 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 409 हॉर्स पावर और 650 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसमें 3.3-लीटर का ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया गया। ये 305 हॉर्स पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

- टोयोटा की नई SUV में यूनिक फिंगरप्रिंट Identity Verification तकनीक का भी यूज किया गया, जिससे ये कार कई ज्यादा हाईटेक हो जाती है। साथ ही LC300 के  के केबिन में12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। ए एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा। SUV में वायरलेस चार्जिंग और 360 डिग्री कैमरा और एक हेड आप डिस्प्ले भी दिया गया है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india