वैक्सीन लगवाने के लिए इस व्यक्ति ने कर दी ऐसी जिद, जिसे सिर्फ पीएम मोदी ही पूरा कर सकते हैं!

By Ruchi Mehra | Posted on 26th Sep 2021 | अजब गजब
madhya Pradesh, Vaccine

महामारी कोरोना वायरस का खतरा अब तक देश पर से टला नहीं। मामले भले ही कम हो रहे हो, लेकिन इस बीच थर्ड वेव का डर भी लगातार बना हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर से जिस तरह से भयंकर तबाही देश में मचाई थीं, उसके बाद हर कोई यही चाह रहा है कि अब तीसरी लहर ना आएं। 

कोरोना की तीसरे लहर को खतरे को कम करने के लिए देश में वैक्सीनेशन अभियान भी जोरों शोरों पर चलाया जा रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 85 से भी अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं। 

वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे कुछ लोग

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान काफी तेजी से चल रहा है। लोग भी इसमें खुद बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं। लेकिन इस दौरान कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो वैक्सीन लगवाने के लिए आनाकानी करते नजर आ रहे हैं। कोई सूझ से डर रहा है, तो कुछ लोग वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर यकीन कर इसे लगवाने से बचते नजर आ रहे हैं। 

पीएम के सामने ही वैक्सीन लगवाएगा ये शख्स

इस बीच वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए एक शख्स ने तो हद ही पार कर दी। उनसे टीका लगवाने के लिए एक ऐसी अनोखी शर्त अधिकारियों के सामने रख दी, जिसे शायद पूरा ना किया जा सके। दरअसल, शख्स की डिमांड है कि वो पीएम मोदी के सामने ही वैक्सीन लगवाना चाहता है। 

जी हां, शख्स ने वैक्सीन लगवाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की बात कही है। उसने कहा कि उनके बिना वो टीका नहीं लगवाएगा। मामला मध्य प्रदेश के धार जिले के डही क्षेत्र के किकरवास गांव का है।

इस डिमांड से अधिकारी हुए परेशान 

हुआ कुछ यूं कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए आदिवासी गांव पहुंची थीं। टीम ने यहां पहुंचकर कई लोगों को टीका लगाया, लेकिन जब बारी उस शख्स की आई तो उसने टीका लगवाने से मना कर दिया। उसे काफी मनाने की कोशिश हुई, लेकिन वो इसके लिए नहीं तैयार हुआ। 

फिर थक-हारकर अधिकारियों ने शख्स से पूछा कि किसके बुलाने पर वो टीका लगवाएगा। तो पहले उसने कहा कि किसी वरिष्ठ अधिकारी को बुलाएं। अधिकारी ने पूछा कि मैजिस्ट्रेट या फिर SDM के बुलाने पर वो इसके लिए तैयार होगा? तो शख्स बोला कि नहीं SDM से पीएम मोदी को फोन करके बुलाने के लिए कहें। शख्स ने कहा कि वो टीका सिर्फ पीएम मोदी के सामने ही लगवाएगा। 

सोशल मीडिया पर ये मामला सुर्खियों में हैं। लोग शख्स की अनोखी डिमांड सुनकर हैरान होते नजर आ रहे हैं। वहीं अधिकारियों का इस मामले पर कहना है कि वो दोबारा से उसको समझाने की कोशिश करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक गांव में सिर्फ 2 ही लोग ऐसे हैं, जिन्होंने टीका नहीं लगवाया। इनमें पुरुष और उनकी पत्नी शामिल हैं।

गौरतलब है कि राज्य की शिवराज सरकार इन कोशिशों में है कि वो जल्द से जल्द अपने यहां के लोगों को कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगा दे। इसके लिए पूरे राज्य में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 26 सितंबर तक सभी 18+ लोगों को पहली डोज देने का लक्ष्य रखा था। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india