इस शहर में बसने पर मिलेंगे लाखों रुपये, बस माननी होगी ये शर्त!

By Ruchi Mehra | Posted on 13th Jul 2021 | अजब गजब
italy, calabria

आजकल के समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना कौन नहीं चाहता? पैसा लोगों की एक बड़ी जरूरत होता है। अपने कई सपनों को पूरा करने के लिए लोगों को इसकी जरूरत होती है। लेकिन अगर आपको एक शहर में बसने के लिए लाखों रुपये दिए जाएं, तो?

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन ऐसा ऑफर सच में दिया जा रहा है। इटली के एक शहर में बसने के लिए लाखों रुपये दिए जा रहे हैं। हालांकि इसके लिए एक शर्त भी रखी गई है। ये पूरा ऑफर किया है, जिसके जरिए लोगों को लखपति बनने का मौका मिल रहा है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

इटली के कैलाब्रिया शहर में बसने के लिए लोगों को लाखों रुपये दिए जा रहे हैं। ऐसा करने पर लोगों को 28 हजार यूरो यानी 24 लाख से भी ज्यादा रुपये ऑफर किए जा रहे हैं। हालांकि इसके लिए उम्र सीमा की भी एक शर्त रखी गई है। जो लोग इस शहर में आकर बसना चाहते हैं, उनकी उम्र 40 साल से कम ही होनी चाहिए। 

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा ऑफर क्यों दिया जा रहा है? क्यों यहां लोगों को बसने के लिए लाखों रुपये दिए जा रहे हैं? 

इसकी वजह है कैलाब्रिया की जनसंख्या कम होना। दरअसल, जहां भारत समेत कुछ देश बढ़ती जनसंख्या की समस्या से परेशान है। तो वहीं इटली का ये शहर ऐसा है, जहां जनसंख्या की भारी कमी है। बीते कई समय से ये शहर जनसंख्या की कमी से जूझ रहा है। अभी इस शहर के 75 फीसदी से अधिक कस्बों में 5 हजार से भी कम लोग रह रहे हैं। यही वजह है कि यहां कि जनसंख्या बढ़ाने के लिए लाखों रुपये का ऑफर दिया जा रहा है। 

वैसे जो लोग इटली के इस शहर में आकर बसना चाहते हैं, उनको की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ाना होगा। जिसके लिए उन्हें यहां पर बिजनेस करना पड़ा। जो लोग यहां पर शिफ्ट होना चाहते हैं, उनको सफल आवेदन के 90 दिनों के अंदर ऐसा करना होगा। 

अगर बात इस ऑफर के आवेदन की करें, तो इसके लिए प्रक्रिया कुछ हफ्तों में शुरू हो सकती है। जो कलैब्रिया क्षेत्र की वेबसाइट पर शुरू की जा सकती है। साथ ही इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी पाने के लिए आप ऑफिशिय वेबसाइट पर भी जाकर चेक कर सकते हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india